BPSC Teacher Vacancy : BPSC ने जारी किया नोटिस 49 अभ्यर्थियों पर लगी रोक जानें कारण

BPSC Teacher Vacancy
Join Our WhatsApp Group Join Now
Join Us On Telegram Join Now

BPSC Teacher Vacancy : BPSC ने शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित की थी. शिक्षकों की बहाली की जा रही है. दूसरे चरण की परीक्षा के बाद नतीजे घोषित किए गए. अभ्यर्थियों से भी सलाह ली गई। वहीं इसके बाद एक आदेश जारी किया गया. बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गयी है. परिणामस्वरूप, 49 उम्मीदवारों पर प्रतिबंध लगा दिया गया। दरअसल, आयोग ने गलत ब्योरा देने वाले अभ्यर्थियों पर कार्रवाई की है। इससे पहले बीपीएससी ने भी घोटालों के खिलाफ कार्रवाई की थी. आपको बता दें कि इन 49 उम्मीदवारों ने बैलेट नंबर, नाम, पिता का नाम और जन्मतिथि जैसी चीजों में धोखाधड़ी की है। इसके बाद उनके खिलाफ चेतावनी जारी की गई.

Table of Contents

उम्मीदवारों के नाम आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित किए गए हैं

49 अभ्यर्थियों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही उनके नाम आयोग की वेबसाइट पर पोस्ट कर दिये गये हैं. इसकी पीडीएफ https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर अपलोड है। इसमें प्रतिबंधित उम्मीदवारों के नाम और नंबर के साथ-साथ पिता का नाम और जन्मतिथि भी शामिल है। इसे आयोग की वेबसाइट पर देखा जा सकता है. इससे पहले बिहार लोक सेवा आयोग ने 20 शिक्षक अभ्यर्थियों के नाम ब्लैकलिस्ट कर दिये थे. यह फैसला अक्टूबर में किया गया था. ये अभ्यर्थी पांच साल तक आगामी बिहार लोक सेवा आयोग शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे.

KVS Tacher Job : केंद्रीय विद्यालय में नौकरी पाने का बड़ा मौका.

इससे पहले बीपीएससी ने गलत जानकारी देने वाले अभ्यर्थियों पर भी कार्रवाई की थी. शिक्षक चयन के प्रथम चरण में दूसरे की जगह परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों पर भी कार्रवाई की गयी. आपको याद दिला दें कि बीपीएससी शिक्षकों के चयन का दूसरा चरण 7 दिसंबर को शुरू हुआ था. यह परीक्षा 15 दिसंबर तक चली.
पहले दिन दो पालियों में परीक्षा हुई. इसके बाद दूसरे दिन दो पालियों में परीक्षा कराई गई। वहीं 86,557 पदों पर शिक्षकों की भर्ती करने की योजना है. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 5 नवंबर से शुरू हुई थी. पंजीकरण प्रक्रिया 14 नवंबर को समाप्त हो गई। इसके बाद ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 25 नवंबर को बंद हो गई। मालूम हो कि परामर्श प्रक्रिया 26 दिसंबर को शुरू हुई थी. यह 30 दिसंबर तक चलेगा. शनिवार को सभी प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की मंत्रणा होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top