UPSSSC PET : यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा रद्द की आई खबरें, जानें क्या बोले विभाग के अधिकारी

UPSSSC PET
Join Our WhatsApp Group Join Now
Join Us On Telegram Join Now

UPSSSC PET 2022 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) को रद्द करने की खबर सामने आ रही है। हालांकि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) को रद्द करने की खबर बहुत समय पहले से ही आ रही है, इसका कारण प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) में नकल होना बताया जा रहा है।परीक्षा रद्द की मांग पहले सेंटर ज्यादा दूर होने के वजह से की जा रही थी। अब यह परीक्षा रद्द हुई है या नहीं इसको लेकर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के अधिकारियों ने क्या कहा है, इसको जानना भी आपके लिए बेहद आवश्यक है। 

सॉल्वर गैंग के पकड़े जाने पर परीक्षा रद्द की मांग ने पकड़ी तूल (The demand for cancellation of the exam caught the attention of the solver gang)

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) को रद्द करने की मांग काफी पहले से ही का रही थी। लेकिन जब प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) में नकल की बात सामने आई और पुलिस ने कई सॉल्वर गैंग को पकड़ दिया तो इस मांग ने टूल पकड़ ली। अब उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के अधिकारियों से मांग की जा रही है कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) में प्रशासन के कड़े इंतजामों के बाद भी नकल हुई है, इस कारण इस परीक्षा को रद्द किया जाए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एसटीएफ की टीम ने सॉल्वर गैंग के लगभग 28 लोगों को गिरफ्तार किया है, हालांकि यह आंकड़ा अब तक और भी बढ़ गया होगा। 

क्या बोले परीक्षा रद्द को लेकर अधिकारी (What did the officials say about the cancellation of the exam?)

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में सॉल्वर गैंग के पकड़े जाने पर परीक्षा रद्द की मांग और भी तेज हो गई है। हालांकि अभी तक न तो उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा इस मांग को लेकर कोई भी आधिकारिक सूचना वेबसाइट पर जारी की गई है और न ही उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के किसी भी अधिकारी ने इस मांग पर कोई बयान दिया है। अब देखने वाली बात ये होगी कि आखिर परीक्षा को रद्द किया जाता है या नहीं। क्योंकि अगर परीक्षा रद्द होगी तो उन सभी अभ्यर्थियों का क्या होगा जिन्होंने इतनी बड़ी संख्या में भीड़ होने के बाद भी जैसे तैसे किराया खर्च करके परीक्षा देने गए।

इतने अभ्यर्थियों ने छोड़ी पीईटी (So many candidates left PET)

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा 15 और 16 अक्टूबर को 2 पालियों में आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में लाखों अभ्यर्थियों ने परीक्षा से दूरी बना ली। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों में से करीब 12 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। अभ्यर्थियों के प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 छोड़ने का मुख्य कारण परीक्षा केंद्र अधिक दूर होना भी था। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top